छत्‍तीसगढ़ में सतनामी समाज के धर्म गुरु बाल दास कांग्रेस में हुये शामिल चुनाव के ठीक पहले भाजपा को लगा करारा झटका…

0
173

छत्‍तीसगढ़ में सतनामी समाज के धर्म गुरु बाल दास कांग्रेस में हुये शामिल
चुनाव के ठीक पहले भाजपा को लगा करारा झटका…

रायपुरछत्तीसगढ़ के चुनावी समर में आज एक बड़ी हलचल हुई है। छत्‍तीसगढ़ में सतनामी समाज के धर्म गुरु बाल दास कांग्रेस में शामिल हो गए हैं ।राजधानी रायपुर के कांग्रेस भवन में बालदास ने कांग्रेस की सदस्यता ली। इस दौरान कांग्रेस के बड़े नेता मौजूद थे। पिछले चुनाव में बालदास ने सतनाम सेना नाम से नई पार्टी बनाकर चुनाव लड़ा था।

साल 2013 के चुनाव में बालदास की पार्टी ने 35 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

बताते हैं कि इसका लाभ भाजपा को मिला था । अब बालदास के कांग्रेस में शामिल होने से चुनावी समीकरण बदल सकते हैं। पिछले चुनाव में एससी आरक्षित छत्तीसगढ़ विधानसभा की दस सीटों में से 9 पर भाजपा को जीत मिली थी। ऐसे में बालदास के कांग्रेस में शामिल होने को भाजपा के लिए नुकसान बताया जा रहा है।

बता दें कि 8 जून 2017 को बालदास ने अपने पुत्र सोमेश के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से बंद कमरे में करीब आधे घंटे की मुलाकात की थी। रायपुर में हुई इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बालदास सतानाम सेना का भाजपा में विलय कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
हालांकि इस मुलाकात के बाद बालदास पर दर्ज हत्या के प्रयास का मामला राज्य सरकार ने वापस ले लिया था. इस मामले की सुनवाई बिलासपुर के अदालत में अंतिम चरण में थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here