राहुल गांधी के ‘जी’ के बाद अब महागठबंधन के लिए ‘साहब’ हो गए आतंकी

0
69

देश की सीमाओं पर अपनी जान को कुर्बान करने वाले सीआरपीएफ के जवानों की मौत का जिम्मेवार कुख्यात आयनकी मसूद अजहर के लिए महागठबंधन के नेताओं के हृदय में आज भी सम्मान का भाव है और ये नेता उन्हें कभी ‘जी’ तो कभी ‘साहब’ कह कर उनके नाम का सम्बोधन करते हैं।ऐसा ही एक मामला उंस वक्त देखने को मिला जब किशनगंज में बायसी से आरजेडी विधायक हाजी अब्दुस सुब्हान ने विवादित बयान दिया है। विधायक हाजी सुभान ने एक जनसभा में आतंकी सगठन जैश-ए-मोहम्‍मद’ के सरगना मसूद अजहर को ‘साहब’ कहा है। जिस वक्त हाजी अब्दुस सुब्हान आतंकी मसूद अजहर को साहब कह रहे थे।उस वक्त बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मंच पर मौजूद थे।

हाजी सुभान के इस वक्तव्य के बाद राजधानी में सियासत गर्म हो गई है। जदयू और बीजेपी ने कहा है कि आतंकियों का महिमामंडन करना राजद-कांग्रेस का संस्‍कार है।गौरतलब है कि किशनगंज लोकसभा सीट अल्‍पसंख्‍यक बहुल है औऱ यहां दूसरे चरण में 18 अप्रैल को वोटिंग होनी है।किशनगंज में राजद की जनसभा के दौरान विधायक हाजी अब्दुस सुब्हान  ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर कहा कि इंटरनेशनल आतंकी घोषित करने को मसूद अजहर साहब को चीन ने वीटो लगाया. चीन ने वीटो लगाया कि वह आतंकवादी नहीं है और वह इंटरनेशनल आतंकवादियों की लिस्ट में नहीं आया. उन्‍होंने आगे इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि पुलवामा में बस में किसने बम फोड़ा, जैश ए मोहम्मद, मसूद अजहर. 56 इंच छाती वाले, पिछली सरकार में एयरक्राफ्ट में मसूद अजहर जी के साथ बैठकर, जो आज एनएसए हैं, अजीत डोभाल मसूद अजहर को कंधार में हवाले करके आ गए थे. इस जी वाले बयान के बाद भी खूब सियासत हुई थी. भाजपा ने तब राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा था कि देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here