TCS Block Deal: ब्‍लॉक डील की खबर के बाद TCS का शेयर धड़ाम, अनिल सिंघवी ने बताया-स्‍टॉक खरीदें या बेचें

Anil Singhvi on TCS Share: कारोबारी सत्र की शुरुआत में टीसीएस का शेयर 2 प्रत‍िशत की ग‍िरावट के साथ 4055.65 रुपये पर खुला. ट्रेड‍िंग के दौरान शेयर 4012 रुपये तक ग‍िर गया. प‍िछले कारोबारी सत्र पर बंद भाव के मुकाबले यह 3 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट है.

TCS Share Price: ब्लॉक डील की खबर आने के बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के शेयर में ब‍िकवाली देखी जा रही है. मंगलवार सुबह बाजार खुलने के बाद शेयर करीब 3 प्रत‍िशत तक नीचे ग‍िर गया. ब्लूमबर्ग की र‍िपोर्ट में सोमवार को दावा क‍िया गया था क‍ि टाटासंस ने ब्लॉक डील के जर‍िये टीसीए (TCS) के 2.34 करोड़ शेयर बेचने का फैसला किया है. खबर में दावा क‍िया गया क‍ि शेयर की ब‍िक्री का फैसला 4,043 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर क‍िया गया है.

19 मार्च को कारोबारी सत्र की शुरुआत में टीसीएस का शेयर 90 रुपये (करीब 2 प्रत‍िशत) की ग‍िरावट के साथ 4055.65 रुपये पर खुला. इस दौरान यह 4012 रुपये के लो लेवल तक ग‍िरा. प‍िछले कारोबारी सत्र 4144 रुपये के मुकाबले यह 3 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट है. 15 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ टीसीएस देश की दूसरी सबसे वैल्‍यूएबल ल‍िस्‍टेड कंपनी है. 31 दिसंबर, 2023 तक प्रमोटर्स की कंपनी में 72.41 प्रतिशत हिस्सेदारी थी. इसमें से टाटा संस की हिस्सेदारी 72.38 प्रतिशत थी. बाकी टाटा इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन के पास है. टीसीएस सेंसेक्‍स की टॉप लूजर कंपनी में बनी हुई है.

अन‍िल स‍िंघवी की राय
टीसीएस के शेयर पर आए बड़े अपडेट और स्‍टॉक में ब‍िकवाली के बाद सहयोगी चैनल जी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी (Anil Singhvi) ने कहा क‍ि टाटा संस ग्रुप की कंपनी टीसीएस (TCS) 9000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा के शेयर बेच रही है. शेयर की ब‍िक्री के दो कारण बताए जा रहे हैं पहला यह क‍ि टाटा संस को अपना लोन कम करना है. ऐसे में शेयर की ब‍िक्री के बाद जो पैसा आएगा, उससे डेट कम करने में मदद म‍िलेगी. दूसरी खबर यह भी है क‍ि टाटा संस को न‍ियमों में बदलाव के बाद आईपीओ लाने की जरूरत है. हिस्‍सेदारी घटाने के बाद आईपीओ लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Share This News